Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सेना का दावा, फोल्डिंग सीढ़ी का उपयोग कर घुसपैठ कर रहे हैं पाकिस्तानी आतंकवादी 

Publish Date: May 25 2018 02:49:01pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकवादी घुसपैठ के लिए अब ऐसी सीढ़ी का उपयोग करते हैं जो फोल्ड हो जाता है और उसे आसानी से कई किलोमीटर तक ले जाया जा सकता है। सरक्षाबल को इस बात की जानकारी वीरवार को मिली। इरअसल, जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में वीरवार को सुरक्षाबलों ने आंतकियों द्वारा की जा रही घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। इस दौरान आतंकवादी अपने कुछ सामान और हथियार मौके पर छोड़कर भाग गए थे। बरामद सामान में एक ऐसी सीढ़ी भी है, जिसे फोल्ड किया जा सकता है। सुरक्षा बल का दावा है कि इस सीढ़ी का इस्तेमाल आतंकियों द्वारा छोटी पहाडिय़ों पर तेजी से चढऩे के लिए किया जाता होगा।  

सेना की ओर से जारी किए गए एक विडियो में देखा जा सकता है कि इन सीढिय़ों को अगर पूरा फोल्ड कर दिया जाए तो इसे एक बैग में भरकर भी ले जाया जा सकता है। इंटरनेट पर ऐसी सीढिय़ों की लंबाई 15-20 फुट तक मिलती है। कम वजन, मजबूती, ले जाने में आसान और फोल्डेबल होने के कारण इन सीढिय़ों का इस्तेमाल घुसपैठ के दौरान आसानी से किया जा सकता है। 

बता दें कि वीरवार को आतंकियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश के दौरान सुरक्षाबलों ने उनपर हमला बोल दिया। गोलीबारी शुरू होने के बाद आतंकी तो भाग निकले लेकिन उनका सामान छूट गया। इस सीढ़ी का उपयोग आतंकी छोटे नाले पार करने, दीवार फांदने और छोटी पहाडिय़ों पर तेजी से चढ़ाने करने में कर सकते हैं और कम समय में हमला करके भाग भी सकते थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top