Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लड़की के साथ पकड़े जाने को लेकर मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी 

Publish Date: May 25 2018 05:23:00pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के एक होटल में लड़की के साथ पकड़े गए मेजर लीतुल गोगोई के मामले में आर्मी चीफ  जनरल बिपिन रावत ने कोर्ट ऑफ  इन्क्वायरी के आदेश दे दिए हैं। आर्मी चीफ  जनरल रावत ने कहा कि अगर मेजर की गलती हुई तो ऐसी सजा दूंगा जो एक उदाहरण बनेगा। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा, हिंदुस्तान आर्मी का कोई भी हो, किसी भी पोस्ट पर हो, यदि किसी ने गलत काम किया है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सजा ऐसी दूंगा कि वह उदाहरण बनेगी। यदि मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया होगा, तो उन्हें सजा दी जाएगी।

23 मई को मेजर गोगोई को श्रीनगर के एक होटल में एक लड़की के साथ पकड़े गए थे। पुलिस ने गोगोई, समीर अहमद और लड़की से पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि होटल स्टाफ उन्हें कमरा देने से मना कर रहा था, जिसके बाद मेजर की स्टाफ से बहस हुई और पुलिस ने मेजर को हिरासत में लिया था। बाद में उन्हें उनकी यूनिट को सौंप दिया गया। गोगोई राष्ट्रीय राइफल्स की 33वीं बटालियन में मेजर हैं। गौरतलब है कि मेजर लीतुल गोगोई पिछले साल बडगाम में पत्थरबाजों से बचाव के लिए एक आम नागरिक को आर्मी की जीप के बोनट पर बांधकर दर्जनों गांवों में घुमाने के बाद चर्चा में आ गए थे। 

इस मामले में लड़की की मां ने मेजर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लड़की की मां ने कहा है कि गोगाई कइ बार रात में उनके घर में आ धमके थे और उनके साथ वह समीर अहमद भी था, जो होटल में भी देखा गया था। पुलिस को पता चला कि होटल में लीतुल गोगोई के नाम से एक कमरा पहले से बुक था। बडगाम के एक गांव में रहने वाली लड़की की मां ने कहा कि वह सुबह घर से यह कह कर निकली थी कि बैंक जा रही है और उसके बाद नहीं लौटी। हमें तो इस घटना का पता तब चला, जब पुलिस का फोन गांव के सरपंच के पास आया। उन्होंने दावा किया गोगोई कई बार उनके घर में आ चुके हैं, वह भी रात में। उन्होंने कहा, वे अक्सर रात में हमारे घर में धमक आते थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top