Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अर्जुन वाजपेयी ने कंचनजंघा चोटी फतह की

Publish Date: May 25 2018 05:48:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : 8,000 मीटर से ऊंची पांच चोटियों की चढ़ाई कर चुके पर्वतारोही और माउंटेन ड्यू के एंबेसडर अर्जुन वाजपेयी ने दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी माउंट कंचनजंघा को फतह कर लिया है। 24 वर्षीय पर्वतारोहियों ने 20 मई, 2018 को भारतीय समयानुसार सुबह 8:05 बजे 8,586 मीटर ऊंची इस चोटी पर चढ़ाई पूरी की। यह अभियान 8,000 मीटर से ऊंची दुनिया की 14 चोटियों पर फतह हासिल करने के अर्जुन के अभियान में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

बेवरेज ब्रांड माउंटेन ड्यू ने 2016 से इस असाधारण सफर के लिए अर्जुन के साथ साझेदारी की है। दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण चोटियों में से एक पर फतह करने के बाद अर्जुन ने कहा, "सपने सच होते हैं। कंचनजंघा पर चढ़ाई करने का यह मेरा दूसरा प्रयास था और मैं आज जो महसूस कर रहा हूं, उसे शब्दों में नहीं बता सकता।" उन्होंने कहा, "माउंटेन ड्यू में टीम की ओर से मिला शानदार समर्थन और प्रोत्साहन अविश्वसनीय रहा।"

पेप्सिको इंडिया में माउंटेन ड्यू के निदेशन नसीब पुरी ने कहा, "माउंटेन ड्यू में हम इस बात को मजबूती से मानते हैं कि हमारे भीतर साधारण से आगे निकलने की क्षमता है। हम युवाओं को वास्तविक शिखर को पार करने के लिए प्रेरित करने की कोशिश करते हैं, जो हम सभी के भीतर रहता है।"

अर्जुन की सफलता के बारे में अभिनेता ऋतिक रोशन ने कहा, "अर्जुन की कहानी असाधारण है। उनका साधारण चीजों से आगे निकलने का बेजोड़ उत्साह और उनकी इच्छा ने उन्हें इस असाधारण सफलता को हासिल करने में मदद की।"

उन्होंने कहा, "मुझे भरोसा है कि वह आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेंगे और मैं माउंटेन ड्यू के 'रिस्क टेकर्स ऑफ इंडिया' अभियान के लिए स्क्रीन पर उनकी भूमिका निभाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top