Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री ने झारखंड में 27000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की रखी आधारशिला

Publish Date: May 25 2018 09:00:55pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड में सिंदरी यूरिया संयंत्र समेत 27,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। धनबाद जिले में स्थित सिदरी यूरिया संयंत्र 16 वर्ष पहले बंद हो गया था। मोदी ने सिंदरी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, सिंदरी, बरौनी(बिहार) और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में यूरिया संयंत्र से पूर्वी भारत में दूसरी हरित क्रांति में मदद मिलेगी। मोदी ने देवघर जिले में 750 बेड की क्षमता वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) और एक हवाई अड्डे की भी आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री ने कहा, पूर्वी भारत में लोगों को एम्स का इलाज कराने दिल्ली जाना पड़ता है। अब हम एम्स यहां खोल रहे हैं, ताकि लोगों को उसी तरह का इलाज यहां मुहैया हो सके। रांची में गैस पाईपलाइन परियोजना की आधारशिला रखते हुए मोदी ने कहा, रांची के बाद, गैस की आपूतिज़् बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के 70 जिलों में की जाएगी। मोदी ने इसके साथ ही रामगढ़ जिले के पतरातु में 800 मेगावाट के सुपर थमज़्ल पॉवर प्लांट की आधारशिला रखी। यह पतरातु थर्मल पॉवर प्लांट और नेशनल थमज़्ल पॉवर प्लांट का संयुक्त उपक्रम है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top