Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर में पथराव, पैलेट गन का इस्तेमाल, 12 घायल

Publish Date: May 26 2018 09:42:19am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीनगर में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज जुम्मे की नमाज के बाद एकत्रित भीड़ को अलगाववादी संगठन के अध्यक्ष की ओर से सम्बोधित करते समय प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े तथा पैलेट गन का इस्मेताल किया जिससे कुछ दुकानदारों समेत 12 लोग घायल हो गये।

जामिया मस्जिद और आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल और पुलिस बल के जवान तैनात थे। तैनात जवान सुबह से ही इलाके से हो कर गुजरने वाले सभी वाहनों की सघन जाँच कर रहे थे। साथ ही पैदल यात्रियों की भी तलाशी ली जा रही थी।
जुम्मे की नमाज खत्म होने के बाद जैसे ही मीरवाइज़ मौलवी उमर फारुक घर जाने के लिए बाहर निकला, लोगों ने चिल्लाते हुए नारे लगाने शुरु कर दिए और मुख्य चौक की ओर बढ़ने लगे। लेकिन वहां तैनात सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया जिसके परिणामस्वरुप यह संघर्ष हुआ।

सुरक्षा बलों ने प्रद्रशनकारियों को तितर-बितर करने के लिए जामिया मार्केट में लाठीचार्ज करना पड़ा और बाद में आंसू गैस के गोले छोड़े जिसके बाद भी प्रदर्शनकारी मस्जिद से नारे लगते रहे। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पैलेट गन का इस्तेमाल किया। इस दौरान कई लोग घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आखिरी सूचना मिलने तक संघर्ष जारी था। शहर के पुराने इलाके में भी पथराव की घटनाएं हुयीं हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top