Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खुलासा : लखवी के बेटे की मदद से भारतीय सीमा में घुसे थे 6 आतंकी 

Publish Date: May 26 2018 02:41:19pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों में से पांच 20 मार्च को सेना के एक अभियान में मारे गए थे। वहीं छठा आतंकी जैबुल्ला वहां से फरार हो गया था, जिसे बाद में सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया था। सभी आतंकी 6 लाख रुपये सहित टोयोटा कार से भारतीय सीमा तक पहुंचे थे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जब 20 वर्षीय जैबुल्ला से पूछताछ की तो उसने चौकाने वाली बातें बताई। एनआईए के अधिकारियों से अपनी जानकारी साझा करते हुए उक्त आतंकवादी ने बताया कि उसके साथी जकीउर रहमान लखवी के बेटे की सहायता से भारतीय सीमा तक पहुंचे थे। 

आतंकी ने बताया कि अंतिम दौर की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उसके ट्रेनिंग हेड हुजेफा ने उन 6 लोगों को चुना था। जिसके बाद लखवी के बेटे कासिम ने उन सबको एके-47 राइफल, एक किलो खजूर और बादाम, पांच बोतल शहद, 20 रोटियां और एक लाख रुपये (भारतीय मुद्रा) दी। बता दें लखवी 26/11 हमलों का मास्टर माइंड और ऑपरेशनल कमांडर है। 

जैबुल्ला ने एनआईए को पूछताछ में आतंकियों के भारत आने के रास्ते के बारे में बताया। उसने बयान में कहा कि ये लोग पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद से निकले थे। फिर वह पीओके के दुधनियाल और तेजिया में रुके। इसके बाद वह भारतीय सीमा में सरवर और तुसान बाला जुगतियाल के जंगलों से होते हुए कुपवाड़ा के हलमतपोरा पहुंचे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top