Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBSE 12वीं में देशभर में टॉपर रहीं मेघना की मार्कशीट देखें

Publish Date: May 26 2018 03:10:42pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12वीं के नतीजे में नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने 499 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर भी लड़कियों ने बाजी मारी है।

गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा दूसरे स्थान पर रहीं और 498 अंक हासिल किए हैं। तीसरे स्थान पर लुधियाना की आस्था बांबा, जयपुर की चाहत भारद्वाज, हरिद्वार की तनुजा कापरी, नोएडा की सुप्रिया कौशिक, गाजियाबाद के नकुल गुप्ता और क्षितिज आनंद के साथ मेरठ की अनन्या सिंह हैं। इन सभी को 497 अंक मिले हैं। 

मेघना श्रीवास्तव ने इस सफलता का श्रेय अपनी मेहनत और स्कूल और पैरंट्स से मिले सपॉर्ट को दिया। उन्होंने कहा कि वह आगे साइकॉलजी में अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। नंबरों की बात करें तो मेघना को अर्थशास्त्र में 100 में से 100 नंबर मिले हैं। अर्थशास्त्र का पर्चा लीक होने के कारण दोबारा पेपर कराने हुए थे।  

 
 

cbse results 2018 declared meghna srivastava is india topper

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top