Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

काम्युनिटी सर्विस के क्षेत्र में काम करना चाहती है CBSE टॉपर मेघना श्रीवास्तव 

Publish Date: May 26 2018 03:51:29pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं की परीक्षा का आज रिजल्ट निकला। इस रिजल्ट में नोएडा की रहने वाली मेघना श्रीवास्तव ने सर्वोच्च अंक प्राप्त किए हैं। अपनी इस सफलता के लिए मेघना ने अपनी मेहनत, स्कूल और पैरंट्स से मिले सपॉर्ट को श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि वह आगे साइकॉलजी में अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। मेघना ने बताया कि यूनिवर्सिटी ऑफ कोलंबिया से वह आगे अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। 

उन्होंने बताया कि भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि वह कम्युनिटी सर्विस के क्षेत्र में कुछ काम करना चाहती हैं। मेघना को 500 नंबर की हुई परीक्षा में 499 नंबर मिले हैं। अर्थशास्त्र का पर्चा लीक होने के कारण दुबारा पेपर हुए थे। इस पर उन्होंने कहा कि शुरुआत में फिर से परीक्षा होने की खबर बहुत निराश करने वाली थी। मैं बहुत परेशा थी क्योंकि मेरा पहला पेपर काफी अच्छा हुआ था। जब दुबारा मैंने पेपर दिया तो वह भी काफी अच्छा रहा। मेघना को अंग्रेजी में 99 और अर्थशास्त्र, भूगोल, साइकॉलजी और इतिहास में पूरे 100 अंक मिले हैं। 

मेघना ने कहा कि अभी भविष्य के लिए बहुत कुछ नहीं सोचा है लेकिन साइकॉलजी की पढ़ाई करने के बारे में सोचा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कम्युनिटी सर्विस करना चाहती हूं। मेघना ने कहा, उत्तराखंड के 2 गांवों में कम्युनिटी सर्विस भी की है। मेरे लिए वह अनुभव बहुत खुशी देने वाला था। मैंने सोचा है कि भविष्य में मौका मिला तो कम्युनिटी सर्विस करूंगी। मेघना ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे 499 अंक मिलेंगे लेकिन मैंने हमेशा बहुत मेहनत की। देश की टॉपर बनने पर उन्होंने कहा, इस वक्त मेरे लिए बहुत खुशी का मौका है और यह अनुभव बहुत अलग है। मैं बस यही कहना चाहती हूं कि अपना काम मेहनत से करते रहना चाहिए रिजल्ट खुद ही मिल जाता है। पूरे साल पढ़ाई के दौरान मुझे घर पर पैरंट्स से भी बहुत सहयोग मिला। 

मेघना ने कहा, जिस वक्त रिजल्ट आया मैं स्क्रीन की तरफ नहीं देख रही थी। मेरे पापा ही मेरा रिजल्ट देख रहे थे और उन्होंने मुझे बताया कि मैंने टॉप किया है। फिर मेरे दोस्तों के मेसेज और स्कूल टीचर्स के फोन आने लगे। मुझे अच्छे रिजल्ट की उम्मीद थी लेकिन टॉपर बनूंगी ऐसा नहीं सोचा था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top