Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBSE नतीजों को लेकर ममता ने दी उत्तीर्ण छात्रों को बधाई

Publish Date: May 26 2018 03:59:30pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस वर्ष केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण और बेहतर प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी है और उनके बेहतर भविष्य की कामना की है। बनर्जी ने आज अपने सोशल नेटवर्किंग पेज पर लिखा, सीबीएसई परीक्षा में उत्तीर्ण और बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों को बधाई। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।  गौरतलब है कि सीबीएसई ने 12वीं की परीक्षा का परिणाम आज जारी किया। 

पास प्रतिशत के मामले में त्रिवेंद्रम सर्वाधिक 97़ 32 फीसदी के साथ शीर्ष स्थान पर है, वहीं 93़ 87 फीसदी के साथ चेन्नई दूसरे स्थान पर और दिल्ली को 89 फीसदी के साथ तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है।  पास प्रतिशत में भी 88.31 फीसदी के साथ लड़कियां आगे रहीं वहीं महज 78़ 99 फीसदी लड़के सफल हो पाए हैं। 

स्टेप बाई स्टेप स्कूल, सेक्टर-132, ताज एक्सप्रेसवे, नोएडा की मेघना श्रीवास्तव 500 में से 499 अंक हासिल कर पहले स्थान पर रही हैं जबकि एसएजे स्कूल, सेक्टर 14 सी, वसुंधरा, गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा ने 498 अंक पाकर दूसरा स्थान हासिल किया है।मात्र एक अंक पीछे यानी 497 अंक पाने वाले सात छात्रों को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है। इन सात छात्रों में एक जयपुर से, एक लुधियाना, एक हरिद्वार, एक नोएडा, एक मेरठ जबकि दो छात्र गाजियाबाद से हैं। इस वर्ष सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा पांच अप्रैल से 13 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। पिछले वर्ष सीबीएसई ने 12वीं का परीक्षा परिणाम मई के अंतिम सप्ताह में घोषित किया था जबकि 10वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा जून के पहले सप्ताह में की गई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top