Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सेक्सुअल सक्रियता बढ़ानी है तो अपने दैनिक भोजन में शामिल करें Seafood 

Publish Date: May 26 2018 05:43:33pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आए दिन महिलाओं को तरह-तरह प्रकार की बीमारियां होती रहती है। आजकल महिलाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या उसकी पेग्रंसी को लेकर आ रही है। एक तो शादी समय से नहीं होने के कारण इस प्रकार की समस्या आती है और दूसरी काम-काजी महिलाओं को तनाव के कारण इस प्रकार की समस्या आ जाती है। इस समस्या का समाधान पर ऐसे खूब शोध भी हो रहे हैं लेकिन जो नया शोध आया है वह बेहद आसान और सब के लिए सुलभ बताया जा रहा है। 

लिहाजा अगर आप अपना परिवार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो दैनिक भोजन में समुद्री खाने को तुरंत शामिल कर लीजिए क्योंकि एक शोध में खुलासा हुआ है कि समुद्री भोजन का सेवन करनेवाले लोग सेक्सुअली रूप से अधिक सक्रिय होते हैं और महिलाएं जल्द गर्भधारण करती हैं। प्रकाशित शोध के अनुसार, शोध में शामिल जोड़ों में से सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करने वाले 92 फीसदी जोड़ों की महिलाएं इससे कम समुद्री भोजन करने वाले 79 फीसदी जोड़ों की महिलाओं की तुलना में साल के खत्म होने तक गर्भवती हो गईं।

बॉस्टन में हावार्ड टी.एच. चान स्कूल ऑफ पब्लिक हैल्थ में शोध के सह लेखक औड्रे गैस्किंस ने कहा कि हमारे शोध में निष्कर्ष निकाला गया है कि समुद्री भोजन से कम समय में गर्भवती होने तथा सैक्सुअल रूप से सक्रिय होने के अलावा प्रजनन संबंधी कई लाभ हैं। उन्होंने बताया कि शोध में पता चला है कि ऐसे जोड़े जो बच्चे पैदा करने की योजना बनाने वाले बना रहे हैं, यदि वे सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करते हैं तो उनमें सैक्सुअल सक्रियता ज्यादा देखी गई और महिलाएं कम समय में ही गर्भवती हो गईं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top