Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

4 साल पूरे होने पर PM मोदी ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, गिनाई पार्टी की उपलब्धियां  

Publish Date: May 26 2018 07:48:52pm

कटक (उत्तम हिंदू न्यूज) : केंद्र में मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। ओडिशा के कटक में पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया। पीएम ने यहां पर विपक्ष की एकजुटता पर भी हमले करते नजर आए। हालांकि मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर विपक्ष भी पीछे नहीं रहा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का रिपोर्ट कार्ड तक जारी कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रैली के दौरान कहा कि उनकी सरकार के 4 साल के दौरान जनता में भरोसा पैदा हुआ है और देश ठहराव से निरंतरता तथा कुशासन से सुशासन के रास्ते पर चल पड़ा है। यहां एक सार्वजनिक सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में देश के सवा सौ करोड़ नागरिकों में यह भरोसा पैदा हुआ है कि हिन्दुस्तान बदल सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में स्थितियां बदली है, देश ठहराव से निरंतरता की ओर, अव्यवस्था से सुव्यवस्था की ओर, कुशासन से सुशासन की ओर और काले धन से जनधन के रास्ते पर तेज गति से बढ़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि राजग की सरकार ने सही रास्ते पर चलकर जनता का विश्वास और मत दोनों जीता है और इसी का परिणाम है कि पिछले चार साल में भाजपा ने पांच राज्यों से 20 राज्यों तक सरकार गठन का सफर तय किया है। भाजपा के 1500 से अधिक चुने हुए विधायक हैं। चार साल में भाजपा पंचायत से पार्लियामेंट की विशाल पार्टी बन चुकी है।

मोदी ने कहा कि यह जीत दल या किसी नेता की जीत नहीं है, बल्कि यह उन माताओं का आशीर्वाद है, जिन्हें उज्ज्वला योजना के कारण धुएं से मुक्ति मिली है, उन बहनों और बेटियों का आशीर्वाद है, जो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना से लाभान्वित हुई हैं, उन किसानों का आशीर्वाद है जिनकी आमदनी फसल बीमा योजना एवं सिंचाई सुविधाओं से दोगुना हुई है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर साफ नीयत से काम कर रही है, जिससे देश की साख बढ़ी है। यह सरकार न कड़े फैसले लेने से डरती है, न चुकती है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 4 वर्ष के शासन के दौरान विकास एक मजबूत जनआंदोलन बना है और हर नागरिक देश की प्रगति में अपनी भागीदारी महसूस कर रहा है। पीएम मोदी ने ट्वीट कि हमनें इसी दिन 2014 को भारत की काया पलट करने की यात्रा की शुरुआत की थी। पिछले चार वर्ष के दौरान विकास एक जीवंत  जनआंदोलन बना है और हर नागरिक यह महसूस कर रहा है कि वह भारत की विकास यात्रा में शामिल है। सवा सौ करोड़ भारतीय देश को नयी ऊंचाईयों पर ले जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने उनकी सरकार में लगातार विश्वास बनाए रखने के लिए देशवासियों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन और लगाव पूरी सरकार के लिए प्रेरणा तथा शक्ति का स्रोत है। उन्होंने लिखा कि हम भारत की जनता की इसी तत्परता और समर्पण भाव से सेवा करते रहेंगे। मोदी ने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का ब्यौरा पोस्ट करते हुए लिखा है कि उसने जनता के अनुकूल और बेहतर भविष्य के लिए जो निर्णय लिये हैं उनसे एक नये भारत की नींव बन रही है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top