Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रहस्यमय गैर के रिसाव से दो मजदूरों की मौत, पांच बेहोश 

Publish Date: May 27 2018 03:15:51pm

अररिया (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अररिया स्थित फारबिसगंज में शौचालय की टंकी साफ़ करने टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत रहस्यमय गैस के कारण हो गया। हालांकि उस टंकी को अब बंद कर दिया गया है लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस पर शोध किया जा रहा है आखिर टंकी से कौन सा गैस रिस रहा था जिसके कारण दो मजदूरों की मौत हुई। इस गैस के बारे में अभी मुकम्मल जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन प्रशासन की ओर से बताया गया है कि गैस कोई जहरीली किस्म की थी। प्रशासन ने बताया कि जहां से गैस रिस रहा था उसे अब बंद कर दिया गया है और स्थानीय लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। इस दुर्घटना में पांच मजदूर बेहोश हो गये थे जिन्हें इलाज के लिए फारबिसगंज रेफरल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

घटना फारबिसगंज शहर के लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप मुन्ना गुप्ता के निमाणज़धीन घर की है। घटना के बाद फारबिसगंज में अफरातफरी का माहौल है। मृतक मजदूरों के साथ काम कर रहे एक मजदूर पूरण दास ने बताया कि मैंने अपनी आंखों से देखा कि एक मजदूर गया वो वापस नहीं लौटा, फिर उसे देखने दूसरा मजदूर गया वो भी वापस नहीं लौटा इसी क्रम में टंकी में 6 मजदूर चले गये। फारबिसगंज के बीीडीओ विजय चंद्रा ने बताया कि तत्काल पीडि़त परिजनों को मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 -20 हजार रूपये दिए जा रहे हैं साथ ही मृतक के परिजनों को असंगठित कामगार घटना बीमा योजना के तहत 1-1 लाख रूपये भी दिए जाएंगे। मृतकों के नाम महेश मंडल और नारायण मंडल है जो हरिपुर गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top