Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एक परिवार को पूजने वाली कांग्रेस लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर सकती: मोदी  

Publish Date: May 27 2018 06:43:08pm

बागपत (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को कहा कि एक परिवार की पूजा करने वाले लोग लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर सकते। कांग्रेस का संदर्भ देते हुए देश के लोगों से अपने विकल्पों के मूल्यांकन की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं, जिनके लिए उनका परिवार ही उनका देश है, जबकि उनके लिए देश ही उनका परिवार है।

नेहरू-गांधी परिवार की देश की खातिर कुर्बानियों पर मिट्टी डालने के बाद मोदी ने विपक्षी पार्टी को गरीब व दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा, जब भी हम पिछड़े वर्गो के उत्थान के लिए किसी भी कार्यक्रम की घोषणा करते हैं, तो कांग्रेस ऐसे कार्यक्रमों का मजाक उड़ाती है। मोदी ने 135 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पेरिफरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद कहा, उन्हें विकास मजाक लगता है .. स्वच्छता, महिलाओं के लिए शौचालयों का निर्माण, महिलाओं के लिए बैंक खाते खोलना एक मजाक है.. सिर्फ गरीब विरोधी मानसिकता के लोगों को ये सभी मुद्दे मजाक लग सकते हैं।

कांग्रेस पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए सर्वोच्च अदालत में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह अहसास नहीं होता कि वह देश में अस्थिरता पैदा कर रही है। उन्होंने कहा, अब वे किसानों के बीच एक नया झूठ फैल रहे हैं कि यदि वे अपनी जमीन अनुबंध खेती के लिए देते हैं तो सरकार उनसे 18 प्रतिशत जीएसटी चार्ज करेगी। पार्टी जो चुनाव में अपनी हार से नहीं सीखती है, वह झूठ फैल रही है और किसानों को गुमराह कर रही है।

उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि उनके झूठ पर भरोसा नहीं करें और इसके बजाय जो इसे फैला रहे हैं, उनकी शिकायत करें। उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा, उनसे पूरी तरह से कानूनी तरीके से निपटा जाएगा। मोदी ने कहा कि जो एक परिवार की पूजा करते हैं, वे लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वे मोदी का विरोध करते हुए राष्ट्र का विरोध शुरू कर देंगे। उन्होंने भारत के पाकिस्तान अधिकृत क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने पर कांग्रेस द्वारा संदेह किए जाने का आरोप भी लगाया। मोदी ने कहा, जब वे सत्ता में थे, तो विभिन्न एजेंसियों ने विकास आंकड़े जारी किए। अब जब वही एजेंसियां हमारी हासिल किए गए आंकड़े जारी करती हैं तो वे एजेंसियों पर संदेह करते हैं।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दस सालों में किए गए कार्यो की तुलना में उनकी सरकार ने बीते चार सालों में ज्यादा कार्य किए हैं।उन्होंने कहा, चार साल पहले हर रोज 12 किलोमीटर सड़क बनते थे, लेकिन अब हम रोजाना 27 किलोमीटर सड़क बना रहे हैं। संप्रग सरकार के चार साल के कार्यकाल के दौरान वे सिर्फ 59 पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ सके, लेकिन बीते चार सालों में हमने एक लाख से ज्यादा गांवों को जोड़ा है।

उन्होंने कहा, हमने देश में मेक इन इंडिया कार्यक्रम के जरिए निर्माण को बढ़ावा दिया है और हमारी सरकार से पहले सिर्फ दो विदेशी कंपनियां भारत में मोबाइल फोन बनाती थीं, अब 10 विदेशी कंपनियां बना रही हैं। इसमें से ज्यादा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। यह कुंडली से हरियाणा के पलवल को जोड़ेगा। इससे इनके बीच यात्रा का समय चार घंटे से कम होकर 72 मिनट रह जाएगा।

मोदी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले नौ किलोमीटर सड़क का उद्घाटन किया।मोदी ने कहा कि दोनों सड़कों से दिल्ली में यातायात जाम व प्रदूषण में कमी आएगी, क्योंकि दिल्ली में प्रवेश करने वाले 30 फीसदी वाहनों को इस रास्ते गुजारा जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top