Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पेयजल समस्या दूर करने भाईयों ने खोदा कुआं

Publish Date: May 27 2018 07:45:16pm

राजगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश राजगढ़ जिले में पेयजल समस्या दूर करने की दिशा में चार भाईयों ने कुआं खोदकर न केवल खुद के लिए बल्कि अन्य लोगों की पेयजल समस्या का निदान कर अनुकरणीय कार्य किया है। एक ओर पानी को लेकर लोग नित्य आंदोलन करने पर आमदा है तो दूसरी ओर कुछ लोग अपने पुरूषार्थ से न केवल खुद की बल्कि समाज की समस्या का निदान करने के लिये यह अनुकरणीय कार्य किया है। 

ब्यावरा नगर के मुल्तानपुरा मोहल्ले में रहने वाले एक परिवार के चार सगे भाईयों ने भीषण गर्मी में व्याप्त पेयजल संकट के निदान हेतु परिवार व परमार्थ का ध्यान रखते हुए कुआं खोद डाला। उनकी मेहनत और खुद की कमाई से खोदे गये कुआं में पर्याप्त पानी निकला है। कुआं के पानी से अब परिवार के सदस्य तो जल संकट से मुक्ति पा ही चुके है, मोहल्ले के लोग भी जलसंकट की समस्या से राहत का अनुभव कर रहे है।

मुल्तानपुरा में रहने वाले जगदीश, गोपाल, अरूण और पूनम को अपने घर में जल संकट की समस्या के चलते काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। नगरपालिका ने नई पाइप लाइन डालने के चक्कर में विगत 6 माह से पानी देना बंद कर रखा है। इस कारण समस्या और बड़ गई थी। इससे परिवार के समक्ष प्रतिदिन समस्या पैदा हो रही थी। इसका स्थायी हल खोजते हुए जगदीश पुष्पद ने अपने परिवार के तीन अन्य भाईयों ने एकमत होकर निर्णय लिया। सभी ने तय किया कि वे अजनार नदी से कुछ ही दूरी पर स्थित अपनी जमीन पर कुआं खोदेंगे। अगर अच्छा पानी निकला तो वे माहल्ले के आम लोगो को भी नि:शुल्क पेयजल उपलब्ध करायेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top