Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पुलिस के निशाने पर 'की-पैड जिहादी', अमरनाथ यात्रा से पहले चिंता में सुरक्षा एजेंसियां 

Publish Date: May 27 2018 08:22:50pm

जम्मू (उत्तम हिंदू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाकिस्तान द्वारा सीज फायर उलंघन की घटनाओं के बीच अब माहौल बिगाड़ने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइटों का सहारा लिया जा रहा है। जे एंड के पुलिस ऐसे 'की-पैड जिहादियों' की तलाश कर रही है। जानकारी के मुताबिक अमरनाथ यात्रा से पहले एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए ऐसे 5 ट्विटर हैंडल, फेसबुक और व्हाॅट्सऐप सेवा प्रदाताओं के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है जो लोगों को गुमराह करने वाली पोस्ट डालते हैं। ट्विटर से ऐसे लोगों के बारे में जानकारी मांगी गई है ताकि इन 'की-पैड जिहादियों' पर नकेल कसी जा सके। इसके साथ ही पुलिस विभाग व्हाट्सऐप जैसे ऐप्स पर भी नजर रख रहा है। इतना ही नहीं ऐसे कई सिम कार्ड्स को ब्लाॅक भी किया गया है जो संवेदनशील मैसेज भेज रहे हैं।

'की-पैड जिहादियों' पर कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ना है। जानकारी के मुताबिक पिछले 2 सालों से जम्मू और कश्मीर के कुछ समूहों का गलत जानकारी फैलाने वाला अभियान चरम पर था। अधिकारियों के मुताबिक नए दौर में परंपरागत हथियारों और युद्ध क्षेत्रों की जगह जिहादी कंप्यूटर और स्मार्टफोन्स का सहारा ले रहे हैं।  


चिंता में सुरक्षा एजेंसियां

अगले महीने के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के कारण सुरक्षा एजेंसियां चिंता में है कहीं एक अफवाह से पूरा राज्य सांप्रदायिक हिंसा में न झुलस जाए। अधिकारियों का दावा है कि ऐसी भी घटनाएं देखने को मिली हैं जब धर्मस्थलों को अपवित्र करने की नकली तस्वीरें फैलाई गई और अचानक तनाव के हालात पैदा हो गए। यही कारण है कि घाटी में 2 दर्जन से अधिक वेबसाइट्स पर रोक लगा दी गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top