Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ईरान के विदेश मंत्री की सुषमा स्वराज संग वार्ता

Publish Date: May 28 2018 11:10:24am

तेहरान (उत्तम हिन्दू न्यूज):  ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ सोमवार को सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेता क्षेत्रीय एवं वैश्विक घटनाक्रमों की समीक्षा करेंगे। ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहरान कासेमी ने आईआरएनए को बताया कि जरीफ एक राजनीतिक और आर्थिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे, जो दोनों देशों के बीच संबंधों को विस्तृत करने पर ध्यान देगा।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी फरवरी में नई दिल्ली पहुंचे थे। उस दौरान द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए दोनों देशों के बीच नौ समझौते हुए थे।दोनों देशों के बीच पिछले कई वर्षो से मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं, विशेष रूप से ईरान से भारत में कच्चे तेल का आयात किया जाता है और भारत से ईरान डीजल निर्यात होता है। ईरान, भारत के कच्चे तेल का निर्यात करने वाला दूसरा सबसे बड़ा निर्यातक देश है। ईरान प्रतिदिन 425,000 बैरल से अधिक तेल भारत को निर्यात करता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top