Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पति का वेतन जानने का पत्नी को है पूरा अधिकार: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट

Publish Date: May 28 2018 11:51:42am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश हाइकोर्ट ने सीआईसी के आदेश को बरकरार रखते हुए कहा है कि पत्नी को यह जानने का अधिकार है कि उसके पति का वेतन कितना है। न्यायमूर्ति एस के सेठ और न्यायमूर्ति नंदिता दुबे की युगलपीठ ने याचिकाकर्ता सुनीता जैन को सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत उसके पति की 'पे-स्लिप' देने के निर्देश जारी किए हैं। याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि युगलपीठ ने मेरी मुवक्किल की अपील की सुनवाई करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता पत्नी है और उन्हें यह जानने का अधिकार है कि उनके पति का वेतन कितना है। पत्नी को तीसरा पक्ष मानकर पति की वेतन संबंधित जानकारी देने से इनकार नहीं किया जा सकता है।’  

सुनीता के वकील के कहा कि उनकी मुवक्किल के पति भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में प्रतिनियुक्ति पर उच्च पद पर हैं। पति द्वारा उन्हें भरण-पोषण के लिए मात्र 7,000 रुपये दिए जाते हैं जबकि पति का वेतन प्रतिमाह सवा दो लाख रुपए है।' आपको बता दें  कि भरण-पोषण की राशि बढ़ाने की मांग करते हुए सुनीता ने जिला न्यायालय में पति की पे-स्लिप मंगाने के लिए आवेदन दायर किया था, जिसे जिला न्यायालय और लोक सूचना अधिकारी ने सुनवाई के बाद खारिज कर दिया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top