Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मानवाधिकार आयोग ने आॅक्सीजन के अभाव में मौत पर लिया संज्ञान

Publish Date: May 28 2018 01:33:11pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश मानवाधिकार आयोग ने प्रदेश के विदिशा जिले में जननी एक्सप्रेस में आॅक्सीजन के अभाव में एक प्रसूता और उसके गर्भ में पल रहे शिशु की मौत के मामले में संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है।

आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आयोग ने शमशाबाद अस्पताल से विदिशा जिला अस्पताल रेफर होकर गई गर्भवती रुक्मणी राजपूत और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की आॅक्सीजन की कमी के कारण मौत के मामले में लोक स्वास्थ्य संचालक और विदिशा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जवाब मांगा है।

वहीं आयोग ने राजधानी भोपाल के कोहेफिजा स्थित एक काॅलोनी के रिहायशी क्षेत्र में गंदे नाले और चेंबर चोक होने के मामले में नगर निगम आयुक्त भोपाल से चार सप्ताह में जवाब मांगा है। आयोग का कहना है कि गंदे नाले के कारण क्षेत्र में गंदगी और मच्छरों का प्रकोप है और रहवासियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top