Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CM कुमारस्वामी का बड़ा बयान, कहा-कांग्रेस की अनुमति के बिना कुछ नहीं कर सकता 

Publish Date: May 28 2018 01:57:15pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाने के पांचवे दिन मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज कहा कि वह कांग्रेस की दया पर टिके हैं और उसकी अनुमति से ही कुछ कर सकते हैं। श्री कुमारस्वामी का यह बयान ऐसे समय आया है जब वह आज शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट करने के लिए दिल्ली आये हैं और अभी तक उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का गठन नहीं किया है। 

उन्होंने कर्नाटक भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह राज्य में विकास कायोज़्ं के लिए जिम्मेदार ज़रूर हैं लेकिन कांग्रेस की दया पर ही टिके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में अपना कायज़् करना है और वह कांग्रेस के नेताओं की अनुमति के बगैर कोई काम नहीं कर सकते हैं क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें समर्थन दिया है। जनता दल सेकुलर के कुमारस्वामी ने 23 मई को कांग्रेस के समथज़्न से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जबकि कांग्रेस के नेता जी परमेश्वरन को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल में दोनों दलों के मंत्रियों की संख्या और विभागों के बंटवारे को लेकर कुमार स्वामी और कांग्रेस के नेताओं में मतभेद सुलभ नहीं पाये हैं। 

कांग्रेस ने कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री का पद देने की घोषणा के बाद पदेज़् के पीछे से दो उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग करके उनके लिए असहज स्थिति पैदा कर दी थी। बाद में किसी तरह से एक उपमुख्यमंत्री बनाने पर समझौता हुआ था। इसी प्रकार से कांग्रेस ने मंत्रिमंडल में जद एस के मंत्रियों की तुलना में अधिक मंत्री बनाने का दबाव बनाया हुआ है। कुमारस्वामी ने इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का समय मांगा था और आज शाम पांच बजे वह मोदी से मिलेंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top