Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

Publish Date: May 28 2018 02:19:46pm

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से 7 जून को नागपुर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए आरएसएस की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित किया गया है। आरएसएस के राकेश सिन्हा ने दावा किया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर स्थित संघ हेडक्वार्टर में सदस्यों को संबोधित करेंगे और उन्होंने आरएसएस के इवेंट के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। राकेश सिन्हा का दावा है कि नागपुर में होने वाले कार्यक्रम में मुखर्जी देश को संदेश देंगे कि महत्वपूर्ण मुद्दे पर संवाद और विपक्षी एक दूसरे के दुश्मन नहीं होते हैं।

आरएसएस और हिंदुत्व पर उठ रहे सवाल का जवाब ही उनका यह निमंत्रण स्वीकार करना है। प्रणब मुखर्जी के आरएसएस मुख्यालय के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कहा जाता है कि पिछले कुछ वर्षों से प्रणब मुखर्जी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बीच संबंधों में प्रगाढ़ता आई है। उन्हें कांग्रेस के सबसे भरोसेमंद और संकटमोचक नेताओं के रूप में जाना जाता था। केंद्र में सत्तासीन कांग्रेस सरकारों में वह बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल जुलाई में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हुआ था। वह कई दशक तक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर चुके हैं।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top