Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चीन की हिमाकत, भारतीय श्रद्धालुओं को मानसरोवर झील में डुबकी लगाने से रोका

Publish Date: May 28 2018 02:53:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों ने चीनी अधिकारी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भक्तों को पवित्र मानसरोवर झील में डुबकी लगाने से मना किया। दरअसल, भारत से पिछले साल लिपूलेख दर्रे से कुल 18 बैच के यात्री कैलाश की यात्रा किए थे। इस यात्रा में प्रत्येक बैच में 60 लोगों को जाने की अनुमति है लेकिन जानकारों का कहना है कि 60 लोग नहीं जा पाते हैं और अंत में 50 लोगों का ही एक बैच हो पाता है।  

पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा लोग कैलाश की यात्रा पर गए हैं क्योंकि लिपूलेख दर्रे के अलावा नाथूला दर्रा भी इस बार खोल दिया गया। इस बार लाथूला दर्रा से 8 अतिरिक्त बैच को भेजा गया है। तो लगभग साढे चार सौ की संख्या इस बार बढ़ गयी है। ऐसे पिछले साल नौ सौ के करीब तीर्थ यात्री कैलाश मानसरोवर की यात्रा किए थे। यात्रा करने वाले एक यात्री ने बताया कि उन्हें यात्रा के दौरान ऐसे कोई परेशानी नहीं हुई और पिछले साल वे पवित्र झील में डुबकी भी खूब लगाए लेकिन इस साल खबर आ रही है कि तीर्थ यात्रियों को चीनी अधिकारियों ने डुबकी लगाने से मना किया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top