Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत की पाक को दो टूक-जब बॉर्डर पर जनाजे उठ रहे हों तब वार्ता नहीं होती

Publish Date: May 28 2018 05:22:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कैलास यात्रा पर गए श्रद्धालुओं को मानसरोवर झील में नहाने नहीं देने की खबरों पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि झील में हर जगह स्नान करने की इजाजत नहीं है। पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी सीजफायर उल्लंघन और पड़ोसी देश द्वारा प्रायोजित आतंकवाद पर भारत ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सुषमा स्वराज ने साफ किया है कि आतंकवाद और बात साथ-साथ नहीं चल सकती है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ किया कि यह बातचीत के लिए सही वक्त नहीं है। सुषमा ने कहा, जब सीमा पर जनाजे उठ रहे हों तो बातचीत की आवाज अच्छी नहीं लगती है। यह बातचीत के लिए सही वक्त नहीं है। आतंकवाद और बात साथ-साथ नहीं चल सकते।  

मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को अपने मंत्रालय की उपलब्धियां गिनाते हुए ये बातें कहीं। डोकलाम के मसले पर सुषमा ने साफ किया कि वहां की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। इसी बीच ऐसी खबरें आई हैं कि चीन ने भारत के श्रद्धालुओं को मानसरोवर झील में डुबकी लगाने से मना किया है। श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया है कि चीन के अधिकारियों ने उन्हें झील में पवित्र डुबकी लगाने की अनुमति नहीं दी । मोदी सरकार के चार वर्ष पूरा होने के मौके पर विदेश मंत्रालय की उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए आज आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में पूछे गये सवाल पर श्रीमती स्वराज ने कहा, मुझे कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गए किसी व्यक्ति का ट्वीट मिला है जिसमें उन्हें पवित्र झील में डुबकी लगाने की अनुमति नहीं दिये जाने की बात कही गयी है। स्थिति यह नहीं है। झील में डुबकी लगाने के लिए स्थान निर्धारित है और वहां पर स्नान किया जा सकता है। आप जहां चाहे वहां डुबकी नहीं लगा सकते हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top