Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तमिलनाडु: वेदांता स्टरलाइट प्लांट हमेशा के लिए बंद करने का आदेश

Publish Date: May 28 2018 06:04:15pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आखिरकार जमकर हुई हिंसा के बाद तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन स्थित वेदांता स्टरलाइट प्लांट को हमेशा के लिए बंद करने का आदेश सुना दिया है। प्रदेश सरकार ने ये आदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को दिया है। उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने जानकारी देते हुए कहा कि लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए कॉपर प्लांट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।  

ये प्लांट वेदांता ग्रुप का है और स्थानीय लोगों का कहना था कि इस प्लांट के कारण काफी प्रदूषण फैल रहा है। ये विरोध कुछ दिन पहले काफी हिंसक हो गया था और पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई थी। कॉपर प्लांट को हमेशा के लिए बंद करने का निर्देश दिया। बता दें कि तूतीकोरिन में प्लांट का विरोध कर रहे लोग 22 मई को जब पथराव और आगजनी का सहारा लेने लगे तो पुलिस ने ओपन फायरिंग कर दी जिसमें अब 13 लोगों की जान जा चुकी है। 

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक कॉपर फैक्ट्री से हो रहे प्रदूषण के कारण यहां का ग्राउंड वॉटर भी प्रदूषित हो रहा है। इलाके में पीने के पानी की समस्या बढ़ रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस फैक्ट्री के प्रदूषण के कारण सेहत से जुड़ी गंभीर समस्या का संकट खड़ा हो गया है। हाल ही में इस कंपनी ने शहर में अपनी और यूनिट बढ़ाने की घोषणा की है,  इसलिए स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने मौजूदा कॉपर फैक्ट्री को बंद करने और आगे कोई और यूनिट चालू नहीं करने की मांग की थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top