Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश में इस शहर में हुआ सबसे अधिक तापमान

Publish Date: May 28 2018 08:49:22pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मूर्तिकला के लिए दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाली मध्यप्रदेश की पर्यटन नगरी खजुराहो में तापमान लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी देश में सबसे ज्यादा रहा रहा। यहां तापमान 48़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में गर्मी चरम पर है, तेज धूप और लू ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। खजुराहो का तापमान जहां रविवार को 47़.2 डिग्री सेल्सियस था, वहीं सोमवार को यह 48़ 6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार, खजुराहो लगातार दूसरे दिन भी देश में सबसे गर्म रहा। 

मानसून पूर्व की गतिविधियों के बावजूद मध्यप्रदेश में लगातार गर्मी कहर बन गई है। राज्य के बड़े हिस्से में सोमवार को पूरे दिन लू का असर रहा। इसके चलते सडक़ों पर कफ्र्यू जैसे हालात रहे। दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक लोगों ने सडक़ों से परहेज करते हुए घरों के भीतर रहना ही मुनासिब समझा।राज्य में एक ओर खजुराहो देश में सबसे गर्म रहा, तो दमोह का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा कई स्थानों का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। वहीं लू का सबसे ज्यादा असर छतरपुर, दमोह और खरगोन में रहा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top