Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिमला में जल संकट, पानी के लिए सड़कों पर उतरे लोग  

Publish Date: May 29 2018 09:32:22am

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : शिमला में जल संकट गहरा गया है। संकट काबू से बाहर बताया जा रहा है। आलम यह है कि रातों में भी लोग पानी के लिए सड़कों पर कतार लगा रहे हैं। सोमवार रात पानी के संकट से जूझ रहे लोग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आवास पर पहुंच गए लेकिन वहां भी उन्हें कोई समाधान नहीं मिला। मालूम हो कि शिमला में पानी का संकट इस कदर है कि हर आठवें दिन पानी नहीं आ रहा है। वहीं लोग दुकानों से मिनरल वॉटर खरीदकर काम चला रहे हैं। टूरिज्म और होटल व्यवसाय पर पानी की किल्लत का बुरा असर पड़ा है। कई होटल तो बंद हो गए हैं, वहीं जो होटल चल रहे हैं वहां पर्यटकों को एक बाल्टी पानी दिया जा रहा है। 

शहर में पानी न आने की वजह से बिगड़ते हालात देखकर हाईकोर्ट ने मंगलवार को नगर निगम कमिश्नर और म्यूनिसिपल इंजीनियर को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं। शिमला में जल संकट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शहर की चार करोड़ लीटर यानी 40 एमएलडी के मुकाबले सिर्फ 1 करोड़ 90 लाख लीटर यानी 19 एमएलडी पानी ही मिल पा रहा है। पानी की कमी के चलते पहली बार तीनों न्यायालयों में सोमवार को काम बंद रहा। हाईकोर्ट समेत जिला सत्र न्यायालय औऱ प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में भी पानी की कमी के चलते काम नहीं हो पाया।

पानी के संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आपात बैठक बुलाकर हालात पर कंट्रोल करने के आदेश दिए। इस बैठक के बाद मुख्य सचिव विनीत चौधरी स्वयं नगर निगम के कंट्रोल रूम में पहुंचे। फिर नगर निगम के अधिकारियों और जिला प्रशासन के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top