Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार, झारखंड व UP में तूफान कहर जारी, अब तक 33 की मौत

Publish Date: May 29 2018 09:55:27am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार में आंधी-तूफ़ान व आकाशी बिजली के कारण 33 लोगों की मौत हो गई। इनमें 9 की मौत केरल उत्तर प्रदेश में हुई है, जबकि बिहार और झारखंड में 12- 12 लोगों की मौत बिजली गिरने की वजह से हुई बताई जा रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बाराबंकी, कुशीनगर, गोरखपुर और आजमगढ़ में दोबारा तूफ़ान की चेतावनी जारी की है। राजधानी दिल्ली में भी मौसम विभाग ने आंधी का अलर्ट जारी किया है। 

यहां 50 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से तूफ़ान आ सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले 24 घंटे में मरने वाले लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। पिछले साल इसी वजह से 140 की मौत हुई थी। आंधी तूफ़ान की वजह से कई जगह पेड़ उखडऩे की भी खबर है। मालूम ही कि पिछले साल आंधी-तूफान और बिजली गिरने से करीब 140 लोगों की मौत हो गई थी। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में इस बात की आशंका जताई गई है कि अगले 24 घंटों में बिहार के कई हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी और जोरदार बारिश होगी। 

जिन जिलों को लेकर खास तौर पर अलर्ट जारी किया गया है उनमें मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, दरभंगा और आसपास के अन्य जिले शामिल हैं। मौसम विभाग ने इस बात की भी आशंका जताई है कि अगले 24 घंटों में आंधी तूफान और बारिश के बीच बिजली गिर सकती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top