Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार: राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री घायल

Publish Date: May 29 2018 11:18:28am

गया(उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के गया-कोडरमा रेलखंड के मानपुर जंक्शन पर 12313 अप सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव में पांच से अधिक यात्री हो गये। रेल पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मानपुर जंक्शन के समीप एक पुलिया के निर्माण में लगे क्रेन के टूट जाने के कारण सोमवार देर शाम से ट्रैक बाधित था। इस कारण गया से हावड़ा जाने वाली 13024 गया-हावड़ा एक्सप्रेस को मानपुर जंक्शन पर रोक दिया गया। कई घंटे तक ट्रेन मानपुर स्टेशन पर खड़ी रही लेकिन इसके बावजूद स्टेशन प्रबंधन की ओर से कोई सटीक जानकारी यात्रियों को नहीं दी जा रही थी जिससे वे आक्रोशित हो गये। 

इसी दरमियान अप लाइन पर सियालदह- राजधानी के आने की जानकारी स्टेशन प्रबंधन ने दी जिसके बाद आक्रोशित यात्रियों ने तेज रफ्तार से गुजर रही राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव शुरू कर दिया। इस कारण राजधानी के कई बोगियों के शीशे टूट गए और पांच से अधिक यात्री मामूली रूप से घायल हो गए। मानपुर से करीब चार किलोमीटर दूर राजधानी एक्सप्रेस के गया जंक्शन पहुंचने के बाद क्षतिग्रस्त डिब्बों के टूटे हुए शीशे को ठीक किया गया और घायल यात्रियों का इलाज कराया गया। इस कारण सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस लगभग एक घंटे तक गया जंक्शन पर खड़ी रही।। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस को अपने गन्तव्य के लिए रवाना किया गया। उधर, पथराव की सूचना मिलने के बाद राजकीय रेल पुलिस के थानाध्यक्ष परशुराम सिंह और रेलवे सुरक्षा बल के पोस्ट प्रभारी ए.एस. सिद्दीकी मानपुर जंक्शन पहुंचे और आक्रोशित यात्रियों को समझाया। लगभग डेढ़ घंटे बाद गया-हावड़ा ट्रेन को भी हावड़ा के लिए रवाना कर दिया गया। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पथराव में कही असामाजिक तत्वों का हाथ तो नहीं है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top