Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एयर होस्टेस ने अपने सीनियर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Publish Date: May 29 2018 04:10:39pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एयर इंडिया की एयर होस्टेस द्वारा अपने सीनियर पर लगाए गए सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप पर केन्द्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विट कर कहा है कि उन्होंने एयर इंडिया के सीएमडी को तत्काल इस मसले को देखने के लिए कहा है। दरअसल, एयर इंडिया की एक एयर होसटेस ने अपने सीनिया अधिकारी पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। उक्त एयर होस्टेस ने इस मामले में केंद्रीय विमानन मंत्री सुरेश प्रभु को लिखित शिकायत की है। एयर होस्टेस ने सुरेश प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की थी कि इस मामले की जांच के लिये निष्पक्ष समिति का गठन करे। 

एयर होस्टेस ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ कार्यकारी द्वारा पिछले छह वर्षों से उसे परेशान किया जा रहा था। एयर होस्टेस ने बताया कि आरोपी अधिकारी एयर इंडिया से जुड़ी महिला कर्मियों के साथ 'दरिंदेÓ की तरह व्यवहार करता है। उसने मेरे साथ-साथ और भी कई महिला साथियों को सेक्स का ऑफर दिया। दूसरी महिला की उपस्थिति में भी वो अधिकारी भद्दी-भद्दी गालियां देता है। कई बार उसने मुझे और मेरी जैसी ही कई सहकर्मियों को बार में आकर शराब पीने का ऑफर दिया।

25 मई को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि ये वरिष्ठ अधिकारी एक दरिंदा है और इसने यौन उत्पीडऩ किया है, मेरे सामने दूसरी महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। इसने मेरा अपमान किया है, मेरी पोजीशन और अधिकार नहीं दिये और मेरे मना करने के बाद इसने ऑफिस में मेरा जीवन दूभर कर दिया और लगातार कर रहा है। महिला ने आगे कहा है कि वह इस अधिकारी के नाम का खुलासा मिनिस्टर सुरेश प्रभु के सामने करेंगी। उसने कहा कि इस बात की शिकायत एयर इंडिया से पिछले सितंबर में की गई थी और सीएमडी को भी इसकी जानकारी दी गई थी लेकिन इस मामले में कुछ नहीं किया गया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top