Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिव सेना, भाजपा का गठबंधन बना रहेगा: गडकरी

Publish Date: May 29 2018 05:44:05pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी और शिव सेना का गठबंधन हिंदुत्व के मुद्दे पर था और आगे भी जारी रहेगा। गडकरी से जब मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस के चुनावी भाषण के आडियो क्लिप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह फडनवीस को बचपन से जानते हैं, उनका स्वभाव ऐसा नहीं है कि कुछ गलत कहें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने की बात कही थी। मतदान के दौरान खराब हुई एटीएम मशीनों के संबंध में उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संस्था है, इसलिए इस संबंध में चुनाव अायोग को कड़ा कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब पंजाब में जीतती है, तब मशीन सही रहती है और जब उत्तर प्रदेश में चुनाव हारती है तो मशीन खराब हो जाती है। उन्होंने कहा कि यदि ईवीएम या वीवीपैट मशीन में कोई गडबडी है तो इसे चुनाव आयोग बताये।

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के संबंध में उन्होंने कहा कि उन्होंने भी विरोध किया है। उन्होंने कहा कि जब वह भाजपा के अध्यक्ष थे तब उन्होंने कई विरोध रैलियां निकाली थीं और आज जो कारण हैं उसी कारण से तब वह विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ईंधन में छूट बंद कर दी गयी है और विभिन्न विकास के कामों में रुपये खर्च किये गये। उनकी सरकार जैविक ईंधन, बिजली से चलने वाले वाहन को लाना चाहती है। पेट्रोलियम मंत्रालय एथनॉल के पांच प्रमुख परियोजना की स्थापना करना चाहती है। हम भारत में पर्यावरण के अनुकूल और सस्ता ईंधन लाना चाहते हैं। एथनॉल और बिजली से चलने वाले वाहनों से ईंधन के दाम में कमी आयेगी। उन्होंने कहा कि यदि पेट्रोल और डीजल को वस्तु एवं सेवा कर के तहत लाया जाय तो दाम में कमी आ सकती है। इससे राज्यों को भी फायदा होगा। श्री फडनवीस भी इस तरह की मांग कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद की बैठक में इस पर विचार किया जा सकता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top