Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एयरसेल-मैक्सिस केस: पटियाला कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 5 जून तक लगाई रोक

Publish Date: May 30 2018 11:32:03am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिंदबरम को दिल्ली पटियाला कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि 5 जून को होने वाली अगली सुनवाई तक चिदंबरम को गिरफ़्तार नहीं किया जा सकता है। इस मामले में कोई ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से पांच जून तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

इससे पहले चिदंबरम ने पटियाला कोर्ट में अग्रिम ज़मानत की अर्जी डाली थी। पी चिदंबरम की तरफ से कपिल सिब्बल कोर्ट में उनका पक्ष रख रहे थे। कोर्ट ने चिंदबरम की याचिका पर सुनवाई के दौरान श्वष्ठ (प्रवर्तन निदेशालय) से जवाब देने को कहा। प्रवर्तन निदेशालय 5 जून को अपना जवाब सौंपेगी। जिसके बाद कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई तक चिदंबरम के खिलाफ़ कोई प्रतिरोधी कार्रवाई नहीं की जा सकती। हालांकि कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि 5 जून को होने वाली अगली सुनवाई के समय चिदंबरम को कोर्ट के समक्ष पेश होना होगा।

गौरतलब है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट मकें दाखिल याचिका में स्वामी ने आरोप लगाया था कि एयरसेल मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी जबकि ये डील 3500 करोड़ की थी। नियमों के मुताबिक, वित्तमंत्री 600 करोड़ रुपये तक की डील को ही मंजूरी दे सकते थे। एफआईपीबी ने फाइल को वित्तमंत्री के पास भेजा और उन्होंने इसे मंजूर कर दिया। लेकिन, सीजेआई ने कहा कि इससे पहले कि कोई नोटिस जारी किया जाए, याचिकाकर्ता को पहले कोर्ट को प्रथम दृष्टया सबूत मैटेरियल के तौर पर पेश करने होंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top