Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कैराना उपचुनाव में 73 मत केंद्रों पर आज फिर से मतदान

Publish Date: May 30 2018 12:10:48pm

सहारनपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कैराना लोकसभा क्षेत्र के 73 मतदान केन्द्रों पर आज फिर से मतदान हो रहा है। इन मतदान केन्द्रों पर ईवीएम मशीन खराब हो जाने के कारण सही तरीके से मतदान नहीं हो पाया था। ज्यादातर मतदान केन्द्र भंडारा-गोंदिया के इलाके में हैं, जहां फिर से मतदान हो रहा है। सहारनपुर जिले में गंगोह और नकुड़ के विधानसभा क्षेत्र में 68 बूथों पर मतदान हो रहा है, जबकि शामली जिले में 5 बूथों पर पुनर्मतदान जारी है। 

मिली खबर में बताया गया है कि शामली के गांव सोंटा में सुबह 9 बजे तक 130 वोट डाले गए, जबकि इस बूथ पर कुल 1209 वोट हैं। वहीं गांव ब्रह्मखेड़ा में मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए लंबी लाइन लगी है। उधर, सरसावा के एकमात्र बूथ पर सुबह 9 बजे तक 33 फीसदी वोट पड़े। पहले दो घंटों में नुकड़ में 21 और गंगोह में 22 फीसदी मतदान।

जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कैराना लोक सभा उपचुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान के दिन वीवी पैट की खराबी के कारण शामली जिले के थानाभवन विधानसभा के बूथ नंबर 327 प्राथमिक विद्यालय सोंता, शामली विधानसभा क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल कमरा नंबर 3 के बूथ नंबर 85, ब्रह्मखेड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के बूथ नंबर 157, लिसाढ़ गांव के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के बूथ नंबर 170, इस्लामपुर घसौली गांव के प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 73 पर पुनमज़्तदान होगा। सहारनपुर जिले के नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के 23 बूथ गंगोह विधानसभा क्षेत्र के 45 बूथों पर पुनर्मतदान जारी है। भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह ने कहा  कि ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी के कारण मतदाताओं को दिक्कतें हुईं।  हालांकि बाद में प्रशासन ने मशीनें ठीक कराई। 

रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने आयोग को भेजे पत्र में आरोप लगाया कि भाजपा की साजिश के तहत मुस्लिम, दलित और जाट बहुल इलाकों में बड़े पैमाने पर ईवीएम खराब पाई गई। भाजपा ने जान-बूझकर रमजान के दौरान चुनाव कराए ताकि कम वोट पड़ें। रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा  कि जाट, मुस्लिम और दलित मतदाताओं की बहुलता वाले बूथों पर ही सबसे ज्यादा मशीनें खराब हुई, जो धांधलेबाजी की तरफ इशारा करती हैं।  गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि मतदान प्रारंभ होते ही बहुत से स्थानों से ईवीएम और वीवीपैट खराब होने की सूचनाएं मिलीं, जिस कारण मतदान प्रतिशत भी प्रभावित हुआ।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top