Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट का CLAT 2018 का रिजल्ट रोकने से इनकार

Publish Date: May 30 2018 02:41:50pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2018 को रद्द करने से इनकार कर दिया और नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज (एनयूएएल) को 31 मई को परिणाम घोषित करने का आदेश दिया है। इस मामले में कोर्ट ने कहा कि हम क्लैट के रिजल्ट को रोक नहीं सकते। मसलन रिजल्ट रोकने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है। आपको बता दें कि सीएलएटी की परीक्षा 13 मई को आयोजित की गयी थी। 23 मई को याचिकाकर्ता ने सीएलएटी की परीक्षा में अनियमितता का आरोप लागते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

उस समय सुप्रीम कोर्ट के 6 सदस्यीय पीठ ने मामले पर सुनवाई का आश्वासन दिया और कहा कि इस मामले को कोर्ट तसल्ली से सुनेआ। मामले में याचिकाकर्ता ने शीर्ष अदालतों का प्रमाण देते हुए आग्रह किया था कि सीएलएटी 2018 का रिजल्ट रोक दिया जाए लेकिन आज याचिकार्ता के उस दलील को खारिज करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने रिजल्ट रोकने से साफ मना कर दिया।

विगत 23 मई को याचिकार्ता ने सर्वोच्च न्यायालय के दो सदस्यीय पीठ को अवगत कराया था कि चूकि देश के विभिन्न उच्च न्यायालय में स्थानीय स्तर पर इसी प्रकार के मामले सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया गया है इसलिए माननीय सर्वोच्च न्यायाल को भी मामले पर संज्ञान लेना चाहिए। इस दलील पर संज्ञान लेते हुए सर्वोच्च न्यायाल की न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और नवील सिंहा की पीठ ने याचिका को स्वीकार तो कर लिया लेकिन आज पीठ ने उस याचिका पर रिजल्ट रोकने से मना कर दिया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top