Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी सरकार में 10 करोड़ युवाओं को मिला रोजगार : गिरिराज

Publish Date: May 30 2018 04:19:22pm

समस्तीपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज):  केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के पिछले चार वर्ष के कार्यकाल को पूर्ण रूप से सफल बताया और दावा किया कि इस सरकार में 10 करोड़ युवकों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार में देश के करीब 10 करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने बताया कि मुद्रा योजना के तहत बैकों और वित्तीय संस्थानों ने देश के करीब 12 करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने के लिए करीब छह लाख करोड़ रुपये ऋण दिये है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले चार वर्षों में 123 से अधिक विकास योजनाएं लागू की हैं, जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं में जनधन योजना, आयुष्मान भारत योजना, स्वास्थ्य योजना और प्रधानमंत्री आवास एवं उज्ज्वला योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए मंत्रालय देश मे चरखा उद्योग लगाने का काम शुरू कर रहा है। सिंह ने देश और गरीबों के विकास को मोदी सरकार का मूल मंत्र बताते हुए दावा किया कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से केन्द्र में राजग की सरकार बनेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि आज देश की एकता एवं अखंडता को विदेशी ताकत तोड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन वे सफल नहीं होंगी। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश महासचिव सुशील कुमार चौधरी, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रोफेसर अमरेंद्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष राम सुमिरन सिंह, उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी जगन्नाथ ठाकुर और पूर्व नगर पार्षद मनोज जयसवाल समेत अन्य नेता उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top