Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

2019 चुनाव में भी ‘किंगमेकर’ ही रहूंगा, ‘किंग’ नहीं : नायडु

Publish Date: May 30 2018 04:48:37pm

विजयवाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज): आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के कारण केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ चुके राज्य के मुख्यमंत्री एवं तेलुगुदेशम पार्टी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने स्पष्ट किया है कि 2019 के आम चुनाव में वह ‘किंगमेकर’ होंगे, न कि ‘किंग।’ स्थानीय सिद्धार्थ इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान पर तीन दिनों तक चले पार्टी के वार्षिक सम्मेलन ‘महानाडु’ के कल समापन के बाद दिल्ली के मीडियाकर्मियों से अलग से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई निजी तमन्ना नहीं है। उन्होंने कहा, “हम एक जिम्मेदार पार्टी हैं। मेरी कोई निजी तमन्ना (प्रधानमंत्री बनने की) नहीं है। मैंने पहले भी गठबंधन की दो सरकारें बनवाने में मदद की थी, लेकिन कभी उसके बदले कुछ नहीं मांगा। इस बार भी हम ‘किंगमेकर’ ही बनेंगे, ‘किंग’ नहीं।” उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में ‘जुमलेबाज’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने की उम्मीदों पर पानी फेरने में दक्षिण भारतीय क्षेत्रीय दलों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि मोदी सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर है। 

नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य दर्जा न दिये जाने को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा प्रदेश की मांग को नजरंदाज करके दक्षिण भारतीय राज्यों में भाजपा के प्रवेश का बेहतरीन मौका गंवा दिया।
तेदेपा प्रमुख ने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ मोदी के अभियान को झूठ का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की ईमानदार नेता की छवि कर्नाटक चुनावों में पूरी तरह धूमिल हो चुकी है। भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में भ्रष्ट उम्मीदवारों को मौका दिया। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारतीय राज्य मोदी सरकार से बहुत ही नाराज हैं और केंद्र में अगली सरकार क्षेत्रीय दलों के गठबंधन की होगी। नायडू ने कहा, “क्षेत्रीय दल कांग्रेस और भाजपा दोनों से लड़ने के लिए एक साथ आयेंगी। यदि आप इतिहास खंगालेंगे तो आपको खुद पता चल जायेगा कि दोनों राष्ट्रीय दल गैर-जिम्मेदार रहे हैं। हमें दोनों के साथ लड़ना है।”

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top