Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए केन्द्र सरकार की नई साइबर योजना 

Publish Date: May 30 2018 04:56:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्र सरकार देश में बढ़ रहे साइबर क्राइम पर नियंत्रण एवं सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एक न्यू मीडिया कमांड रूम बनाने की योजना बना रही है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही यह रूम बनकर तैयार हो जाएगा। यह सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने और भारत विरोधी सामग्री पर नजर रखने का काम करेगी। भारत सरकार इसके लिए एक कंपनी की तलाश कर रही है। 

इसको लेकर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक विज्ञापन जारी किया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने अपने विज्ञापन में कहा है कि उसे एक कंपनी की तलाश है जिसके पास एक एनालिटिकल सॉफ्टवेयर और कम से कम 20 प्रोफेशनल लोगों की टीम हो। ये टीम एक न्यू मीडिया कमांड रूम स्थापित करेगी। ये टीम सोशल मीडिया की साइटों, जैसे ट्विटर, यूट्यूब, लिंकेडिन, ई-मेल और दूसरे प्लेटफॉर्म पर ऐसी सामग्री पर नजर रखेगी, जो देश के हित में नहीं होगी। 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय का विज्ञापन इसके लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ऑनलाइन निविदा मांगा है। ये कमांड रूम लोगों की भवानाओं और सोशल मीडिया पर उनकी गतिविधियों पर नजर रखेगा। फेक न्यूज पर भी ये नजर रखेगा और उसकी रिपोर्ट करेगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार का कहना है कि भारत विरोधी गतिविधियों के पता लगाना और देश के प्रति सकारात्मक माहौल तैयार करना इस कमांड रूम की कोशिश होगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

हिना खान ने शेयर किया पहली एडल्ट फिल्म का एक्सीरियेंस

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर टीवी स्टार हिना खान ग्लैमरेस लुक को लेकर अकसर चर्चा में ...

top