Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी सरकार का नया प्लान, लोगों की सोशल मीडिया एक्टिविटी पर रखी जाएगी नजर

Publish Date: May 30 2018 05:43:41pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सोशल मीडिया पर शेयर की जाने वाले सभी सामग्री पर नजर रखने के लिए मोदी सरकार एक ताकतवर सॉफ्टवेयर के साथ-साथ एक मजबूत पेशेवरों की टीम बनाने जा रही है जोकि ट्विटर, यू-ट्यूब, लिंक्डइन समेत तमाम इंटरनेट फोरम और ईमेल पर अपनी कड़ी नजर रखेगी और देश विरोधी दुष्प्रचार को रोकने में मदद करेगी। जानकारी के अनुसार सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ऑनलाइन टेंडर जारी कर ऐसी कंपनी से आवेदन मांगा है जो सोशल मीडिया की निगरानी रखने के लिए एक सॉफ्टवेयर समेत 20 लोगों की विशेष टीम के साथ सरकार को एक रियल टाइम न्यू मीडिया कमांड रूम की सुविधा दे सके। 

इस टीम का मुख्य कार्य देश में राष्ट्रीयता की भावना का विस्तार करना और देश विरोधी दुष्प्रचार को रोकने में मदद करना है। इसके साथ ही कंपनी को फेक न्यूज की पहचान करते हुए केन्द्र सरकार के नाम से पोस्ट्स और मैसेज का संचार करना है। आपको बता दें मोदी सरकार के कार्यकाल में सरकार के सभी मंत्रालय और कैबिनेट मंत्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और सोशल मीडिया का सहारा लेकर ज्यादातर मंत्री अपनी नई नीतियों का प्रचार करते और नागरिकों के साथ सीधा संवाद स्थापित करने की कोशिश करते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top