Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा की 4 और विधानसभा की 10 सीटों पर मतगणना जारी, महाराष्ट्र में जीती कांग्रेस

Publish Date: May 31 2018 09:44:09am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। इन सभी सीटों में से सबसे ज्यादा नजर उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर रहेगी। जिन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आने हैं, उनमें यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया और पालघर और नगालैंड की एक लोकसभा सीट शामिल है। मतगणना शुरू हो चुकी है।

वहीं 10 विधानसभा सीटों के रिजल्ट पर भी सियासी दलों की नजर रहेंगी। ये 10 सीटें हैं- पलुस कादेगांव (महाराष्ट्र), नूरपुर (यूपी), जोकीहाट (बिहार), गोमिया और सिल्ली (झारखंड), चेंगानूर (केरल), अंपाती (मेघालय), शाहकोट (पंजाब), थराली (उत्तराखंड) और मेहेशतला (पश्चिम बंगाल)।

पंजाब के शाहकोट में कांग्रेस आगे 
कांग्रेस के प्रत्याशी हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया अपने निकटतम प्रतिद्धंदी अकाली दल के प्रत्याशी नायब सिंह कोहाड़ से दो हजार मतों से आगे चल रहे हैं। उपचुनाव में कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। मतगण्ना के पहले राउंड में कांग्रेस के प्रत्याशी हरदेव सिंह लाडी को 4501 मत, अकाली दल के नायब सिंह को 2500 मत, आम आदमी पार्टी के रतन सिंह काकडकलां को 46 मत,बहुजन समाज पार्टी के सतनाम सिंह मलसिंया को 31, राष्ट्रीय जनता कांग्रेस के सतपाल सिंह को तीन, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के सुलखण सिंह को 114 और डेमोक्रेटिक भारतीय समाज पार्टी के परमजोत सिंह को कुल आठ मत मिले हैं। 

उत्तरप्रदेश के कैराना लोकसभा और नूरपुर की विधानसभा सीट
कैराना लोकसभा और नूरपुर की विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। शुरुआती रूझानों के अनुसार नूरपुर में अब सपा आगे चल रही है। जबकि कैराना में आरएलडी आगे है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा के क्षेत्र थाना भवन में भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह 46 वोटों से आगे चल रही हैं। भाजपा को पहले राउंड में 3046 वोट मिले। उधर, बिजनौर में पहले राउंड में सपा प्रत्याशी नईमल हसन बीजेपी की अवनीश सिंह से 1241 मतों से आगे चल रहे हैं। पहले राउंड में सपा को 4545, जबकि भाजपा को 3281 वोट मिले। सहारनपुर में पहले राउंड में तबस्सुम को 3096 और बीजेपी को 3906 मत मिले। कुल 24 राउंड होने है। दूसरे राउंड में तबस्सुम 3118 मतों आगे।

- पश्चिम बंगाल में टीएमसी के उम्मीदवार दूसरे राउंड की गिनती के बाद करीब दस हजार वोट से आगे।

- महाराष्ट्र : पलुस कडेगांव से भाजपा उम्मीदवार ने अपना नाम वापस ले लिया था। इस तरह कांग्रेस उम्मीदवार विजयी घोषित।

- बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी आगे, जेडीयू विधायक के इस्तीफा देने के बाद सीट खाली हुई थी।

- मेघालय की अंपाती विधानसभा सीट पर मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन उम्मीदवार आगे चल रहा है। यहां मुकाबला कांग्रेस की मियानी डी शिरा और मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन के क्लेमेंट जी मोमिन के बीच मुकाबला है।

- केरल के चेंगानूर से सीपीएम उम्मीदवार ने बढ़त बना ली है। यहां मुकाबला सीपीएम के एस चेरियां और कांग्रेस व बीजेपी उम्मीदवारों के बीच है।

- कर्नाटक के आरआर नगर सीट से कांग्रेस के मुनिरत्ना 8 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। यहां मुकाबले में भाजपा के अलावा कांग्रेस की सहयोगी जेडीएस भी है।

-  झारखंड की सिल्ली विधानसभा सीट से एजेएसयू उम्मीदवार आगे हैं। मुकाबला पूर्व उप मुख्यमंत्री और एजेएसयू अध्यक्ष सुदेश महतो और सीमा महतो के बीच है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top