Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाला राजमार्ग बंद

Publish Date: May 31 2018 02:24:50pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण आज भी बंद है जबकि 300 किलोमीटर लंबी श्रीनगर-जम्मू और ऐतिहासिक मुगल रोड वाहनों के आवागमन के लिए खुली है। एक यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि मध्य कश्मीर में सोनमर्ग और द्रास के बीच शैतान नाला के पास भूस्खलन के कारण श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर प्रभावित स्थानाें को दुरूस्त करने का काम जारी है और इन्हें ठीक करने के बाद इस पर यातायात शुरू कर दिया जाएगा। आधिकारिक सूत्राें के अनुसार इस बीच लद्दाख की ओर जाने वाले वाहनों में शामिल आवश्यक खाद्य पदार्थों से भरे ट्रक भी सोनमर्ग में जोजिला सुरंग के पास फंसे हैं। इसी तरह कश्मीर की ओर जाने वाले वाहन भी द्रास व अन्य जगहों पर रूके हैं। 

अधिकारियों ने कहा, 'लद्दाख से कश्मीर के लिए सुबह पांच बजे से वाहनों के जाने की अनुमति दी जाती है और यहां से जोजिला दर्रा की दूसरे ओर वाहनों को जाने दिया जाता है। देश को कश्मीर घाटी से जोड़नेवाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्री और हल्के वाहनों को दोनों ओर से परिचालन की अनुमति है। यातायात जाम और दुर्घटना से बचने के लिए भारी वाहनों को सिर्फ एक ओर से चलने की अनुमति है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top