Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एटीएस के इंस्पेक्टर ने डीजीपी से की इस्तीफे की पेशकश

Publish Date: May 31 2018 02:29:48pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश सरकार ने आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीस) में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक की मौत की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरों से कराये जाने केे आदेश दिये थे कि इस बीच इसमें एक नया मोड़ आ गया है। एटीस में तैनात एक इंस्पेक्टर ने डीजीपी से इस्तीफे की पेशकश की है।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी की मौत के बाद से एटीएस पर तमाम सवाल खड़े हो रहे थे। इन सबके के बीच एटीएस में तैनात इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा ने कल रात पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह से अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी। इंस्पेक्टर के इस कदम से एटीएस में हड़कम्प मच गया है। यतीन्द्र शर्मा ने अपने इस्तीफे में एटीएस के शीर्ष अधिकारियों पर कुव्यवस्था उत्पन्न करने समेत कई संगीन आरोप लगाए हैं।

वर्ष 2001 बैच में भर्ती हुए यतीन्द्र शर्मा इस समय मुख्यालय में तैनात है। उन्हे श्रेष्ठ कार्य के लिए राष्ट्रपति का वीरता मेडल भी मिल चुका है। उन्होने अपने इस्तीफे में जिक्र किया है कि एएसपी राजेश साहनी जैसे ईमानदार अधिकारी का एटीएस के इन भ्रष्ट अधिकारियों की नजरों में कोई मूल्य नहीं था। यह अधिकारी अपने कनिष्ठ कर्मचारियों को तनाव देते हैं, प्रताड़ित करते हैं और प्रारंभिक जांचों को आधार बनाकर परेशान करते हैं। यतीन्द्र ने संभावना जताई है कि राजेश साहनी ने इन्हीं अधिकारियों द्वारा किए गए भेदभाव, अन्याय व अकुशल नेतृत्व से त्रस्त होकर आत्महत्या की है। उनका आरोप है कि एटीएस में ट्रांसफर को लेकर कुछ सिपाही भी परेशान हैं। 

इंस्पेटर ने एटीस के पुलिस महानिरीक्षक असीम अरूण और उनके कुछ नजदीकी अधिकारियों पर स्वर्गीय साहनी को प्रताणित करने का आरोप लगाया है। यतीन्द्र ने डीजीपी से अपना इस्तीफा स्वीकार करने का आग्रह किया है। इस्तीफे में कहा है कि इन हालातों में वह काम करने मेें असमर्थ हैं। साहनी की मौत की उच्चस्तरी जांच करायी जाये। उन्होने कहा कि साहनी की मौत के लिये एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक सीधे तौर पर जिम्मेदार है। 

साहनी के खुदकुशी की जांच करने के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई से जांच कराने की संस्तुती भेजी है। राजेश साहनी ने गत मंगलवार को सर्विस पिस्टल से गोली मारकर खुदखुशी कर ली थी। एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया था कि पुलिस टीम एटीएस मुख्यालय स्थित साहनी के कमरे में पहुंची तो वह जमीन पर पड़े मिले और सिर में गोली लगी थी। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top