Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बॉर्डर पर 1400 नए बंकर बनाने का आदेश : राजनाथ सिंह

Publish Date: May 31 2018 05:08:44pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में रहने वाले देशवासी आम नागरिक नहीं हैं। वे सामरिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण हैं और उनकी सुरक्षा के लिए 1400 नए बंकर बनाने के आदेश दिए गए हैं। सिंह ने यहां पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उनसे सीमा पार से होने वाली गोलीबारी के कारण सीमा पर रहने वाले भारतीय नागरिकों के प्रभावित होने के बारे में पूछा गया था। सिंह ने कहा कि निश्चित तौर पर ये आम नागरिक नहीं हैं। ये सभी नागरिक सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। इनकी सुरक्षा के लिए पाकिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में 1400 नए बंकर बनाने के आदेश दिए गए हैं। विस्थापित कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है।

केंद्र सरकार ने इसके लिए बजट का भी प्रावधान किया है। अब जम्मू कश्मीर सरकार को जमीन आवंटित और करना है। इसके लिए वहां की सरकार से कहा गया है। जमीन मिलने के बाद यह काम भी किया जाएगा। एक अन्य सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ता संवेदनशील मामला है। भारत भी निश्चित तौर पर सामान्य संबंध चाहता है, लेकिन इसके लिए सबसे पहले पड़ोसी देश को आतंकवाद को समर्थन देना बंद करना पड़ेगा। पाकिस्तान को अपने देश में आतंकवाद को भी नियंत्रित करना होगा। यदि वह इस संबंध में भारत का सहयोग चाहेगा, तो वह भी दिया जा सकता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top