Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नया भारत बनाने बुनियादी ढांचा सुधार रहे हैंः गोयल

Publish Date: May 31 2018 08:11:33pm

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हमें नया भारत बनाना हैं लिहाजा हम बीते 4 वर्षो से बुनियादी ढांचा सुधार रहे हैं। गोयल आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार की बीते 4 वर्षो की उपलब्धियां बताने के उद्देश्य से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पहुंचे थे। उन्होंने कांग्रेस के 48 सालों तक केंद्र सरकार के शासन की तुलना मौजूदा भाजपा सरकार के 48 महीने के शासन से करते हुये दावा किया कि देश को पहली बार अंतिम व्यक्ति तक पहुंच वाली सरकार मिली हैं। 

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्होंने सबका साथ सबका विकास करने के साथ एक भ्रष्टाचार रहित सरकार दी हैं। उन्होंने रेलों को धीमी गति से चलने के प्रश्न पर उत्तर देते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता यात्रियों को सुरक्षित सफर उपलब्ध कराना हैं। उन्होंने कहा कि बीते 67 वर्षो में रेल पटरियों कि मरम्मत एवं अन्य तकनीकियों खामियों पर व्यापक काम नही किया गया हैं। ऐसे सभी कामो को हम बीते एक वर्ष से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017-18 रेल दुर्घटनाओं के हिसाब से सबसे बेहतर वर्ष रहा हैं। इसी क्रम में मरम्मत कार्य पूर्ण होते ही वे रेल समय से चलने लगेगी।

उन्होंने महिला सशक्तिकरण, बेरोजगारी हेतु मौजूदा सरकार द्वारा किये गए कार्यो पर कहा कि मुद्रा योजना के तहत वितरित किये गए ऋण का लाभ लेने वाली 75 फीसदी महिलाये हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत युवाओं का स्वराेजगार स्थापित करने का रास्ता खुल हैं। बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ, उज्वला योजना, तीन तलाक जैसे सरकार द्वारा किये गए कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदलकर उन्हीं योजनाओं का क्रियान्वयन कर वाहवाही लूटने के लग रहे आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उज्वला योजना, मुद्रा योजना, खेलेगा भारत तो खिलेगा भारत, स्वच्छ भारत अभियान, स्टार्ट अप इंडिया, ग्राम ज्योति योजनाओ को मोदी सरकार कि फल बताते हुए उक्त योजनाओं से देशवासियों को हुये लाभ का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने सरकार के द्वारा विभिन्न मोर्चे पर किये गए सकारात्मक कार्यो पर प्रकाश डाला। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top