Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आंदोलन शुरू होते ही गहराया किसान संगठनों का मतभेद

Publish Date: June 01 2018 02:21:10pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मध्यप्रदेश में किसानों का गांव बंद आंदोलन शुरू होते ही इसमें शामिल संगठनों में मतभेद सामने आने लगे हैं। भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री अनिल यादव ने आज भारतीय किसान मजदूर महासंघ के प्रमुख शिवकुमार शमाज़् पर आंदोलन का श्रेय लेने का आरोप लगाया है। यादव ने आज दोपहर यहां पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के लिए जब हम पूरी फील्डिंग जमा लेते हैं, तब श्री शमाज़् आकर कप्तान बन जाते हैं। उल्लेखनीय है कि श्री यादव से पहले श्री शमाज़् ने भी आज ही राजधानी में अलग से एक पत्रकार वाताज़् की थी।

श्री यादव ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि यह किसानों का आंदोलन है, कांग्रेस या किसी पार्टी का नहीं। सरकार कांग्रेस के नाम पर भ्रमित कर रही है। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि जो काम हम कर रहे हैं, वह कांग्रेस को करना चाहिए था। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा न हो कि वोट के चक्कर में आंदोलन को कहीं और मोड़ दिया जाए। इसके लिए हमने किसानों को सतकज़् भी किया है।

उन्होंने कहा कि यदि 10 जून तक मांगे नहीं मानी गईं तो उसके बाद भी किसान शहर नहीं आएंगे। गांव में ही सामान बेचेंगे। कोई सामान मंडी नहीं लाया जाएगा और मंडी बंद आंदोलन किया जाएगा। इसका व्यापक असर 10 जून के बाद दिखाई देगा। यादव ने कहा कि किसान आक्रोशित हैं, हालांकि कहीं कोई हिंसक घटना नहीं हुई है। जो लोग सामान लेकर आ रहे थे, उन्हें समझाइश दी तो वे वापस लौट गए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसानों की पीड़ा नहीं समझ रहे हैं। प्रदेश में किसान 1 जून से 10 जून तक गांव बंद आंदोलन कर रहे हैं। इसमें किसान गांव से फल, सब्जी, दूध आदि लेकर शहर नहीं जाएंगे। पुलिस-प्रशासन भी इस आंदोलन को लेकर सतर्क है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top