Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

साथ मिलकर 2019 का आम चुनाव लड़ेंगे JDS-Congress

Publish Date: June 01 2018 06:59:24pm

बेंगलूरू  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस पार्टी को 2019 आम चुनाव के लिए नया साथी मिल गया है। आज जनता दल सेक्युलर ने साफ-साफ कहा दिया कि आसन्न आम चुनाव वह कांग्रेस के साथ ही लड़ेगी। लिहाजा कांग्रेस और जेडीएस ने शुक्रवार की इस बात की घोषणा की है कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। यही नहीं आज दोनों पार्टियों की तरफ से कर्नाटक की गठबंधन सरकार में मंत्रालय बंटवारे का भी आधिकारिक तौर पर ऐलान किया गया।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम (कांग्रेस-जेडीएस) मंत्रिमंडल विस्तार और उसके बंटवारे को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। जेडीएस के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी होगी। सभी चीजों का निपटारा कर लिया गया है। कुमारस्वामी ने कहा- मंत्रीमंडल का विस्तार 6 जून को किया जाएगा। समझौते के मुताबिक, कांग्रेस को गृह, सिंचाई, स्वास्थ्य, कृषि और महिला एवं बाल कल्याण समेत 22 मंत्रालय दिया गया है। जबकि, वित्त एवं एक्साइज, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा, पयज़्टन, परिवहन समेत 12 मंत्रालय जेडीएस के पास रहेंगे।

वेणुगोपाल ने इस बात का भी ऐलान किया कि 2019 का लोकसभा चुनाव दोनों ही पाटीज़् साथ मिलकर लड़ेगी। कनाज़्टक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार 6 जून को किया जाएगा। इससे पहले, कुमारस्वामी और उप-मुख्यमंत्री तथा कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष जी. परमेश्वर राजभवन में जाकर राज्यपाल वजूभाई वाला से नए मंत्रियों की शपथ की तारीखों को लेकर मिले।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top