Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

INX मीडिया मामला : चिदंबरम को CBI का समन

Publish Date: June 01 2018 07:24:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आईएनएक्स मीडिया अनियमित्ता मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने (सीबीआई) ने पूर्वं केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को समन भेजकर 6 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। आपको बता दें कि इसी मामले में वीरवार को चिदंबरम को गिरफ्तारी से तीन जुलाई तक के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम राहत मिल गई थी। न्यायमूर्ति ए के पाठक ने चिदंबरम से कहा था कि सीबीआई द्वारा जब भी तलब किया जाए वह पूछताछ के लिए उपस्थित हों।  

अदालत ने नोटिस जारी कर जांच एजेंसी से चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी पर जवाब मांगा और इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख तीन जुलाई तय कर दी। अदालत ने एजेंसी को तब तक के लिए यानी तीन जुलाई तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने को कहा है। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद ने न्यायाधीश के सामने इस मामले को पेश किया और अदालत को आश्वासन दिया कि कांग्रेस नेता जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे।

सीबीआई की तरफ से पेश हो रहे अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि चिदम्बरम को राहत के लिए हाईकोर्ट के बजाय पहले निचली अदालत में जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि चिदंबरम को सीबीआई द्वारा जारी नोटिस के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया है और देश के हर नागरिक के लिए कानून समान है।

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने कर संबंधी जांच से बचने के लिए पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली मीडिया कंपनी आईएनएक्स से कथित तौर पर धन लिया था. हालांकि, कार्ति और उनके पिता पी. चिदंबरम ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इंकार किया है। आईएनएक्स मीडिया के फंड को एफआईपीबी के जरिये मंजूरी दी गई थी, उस दौरान पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top