Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हड़ताल पर अडिग नर्सों की गिरफ्तारी प्रारंभ

Publish Date: June 01 2018 09:00:29pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : छत्तीसगढ़ में आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) लगाने के बावजूद हड़ताल कर रही नसोज़्ं को गिरफ्तार कर आज केन्द्रीय जेल भेज दिया गया।
राजधानी रायपुर में धरने पर बैठीं लगभग साढे चार सौ से ज्यादा नर्सेस ​गिरफ्तार हो चुकी है। पुलिस ने धरना स्थल पर पहुंचने से पहले ही लाखेनगर चौराहे पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) की मौजूदगी में की गयी है।

राजधानी में 9 सूत्रीय मांगों को लेकर एक पखवाड़े से हड़ताल कर रही नसेज़्स के हडताल से मरीजों का इलाज भी प्रभावित हो रहा था और अस्पतालों में व्यवस्था काफी बिगड़ी गई थी। इसे देखते हुए शासन ने दो दिन पहले एस्मा लगाते हुए हड़ताल कर रही नसोज़्ं को काम पर लौटने का आदेश दिया था, लेकिन इस आदेश के बावजूद नसेज़्ं अपनी मांगे मनवाने के लिए हड़ताल पर डटी हुई थी।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के एस शांडिल्य ने उनके खिलाफ कल आजाद चौक थाने में शासकीय आदेश का उल्लंघन करने के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने नर्सों को काम पर वापस लौटने एक दिन अल्टीमेटम भी दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद नर्सें आज भी ईदगाहभाठा में धरना-प्रदशज़्न करने पहुंची थी। रिपोर्ट के बाद पुलिस बल आज धरना-प्रदशज़्न कर रही 450 नसोज़्ं को गिरफ्तार कर पुलिस की वाहनों से सेंट्रल जेल पहुंचाया।

छत्तीसगढ़ परिचारिका संघ की अध्यक्ष देवाश्री साव का कहना है कि शासन हमारी मांगों को पूरा नहीं कर पाई, इसी वजह से आंदोलन को बंद करने के लिए पुलिस फोसज़् का सहारा लेकर अब आंदोलन दबाने की कोशिश कर रही है। शासन ने पहले डरा धमका कर एस्मा लगाया। इसके बावजूद नसेज़्स आंदोलन करने से पीछे नहीं हटी तो आज नोटिस चिपकाकर हमारे साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर बलपूवज़्क आंदोलन को बंद कराने का प्रयास किया जा रहा है।

नर्सों के काम के घंटे को व्यवस्थित करने, रिक्त पदों पर भर्ती और पदोन्नति, स्टाफ नसज़् को 4500 ग्रेड पे दिया जाए, ग्रेड टू का दिया जाए। समान प्रशिक्षण, समान कार्य, समान वेतन दिया जाने सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top