Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन, शहरों में दूध-सब्जियों की सप्लाई रुकने से मुश्किले बढ़ी

Publish Date: June 02 2018 10:08:20am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फसलों के उचित मूल्य और ऋणमाफी की मांग को लेकर जारी 10 दिवसीय किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन है। देश के सात राज्यों में जारी इस हड़ताल में 130 संगठन शामिल हैं। आज भी कई जगहों पर प्रदर्शन के आसार हैं। हड़ताल के पहले दिन किसानों का गुस्सा देखने को मिला और दूसरे दिन भी कुछ ऐसा की देखने को मिल रहा है। आज दूसरे दिन भी पंजाब में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने लुधियाना में सब्जियां और दूध सड़क पर बहा दिया।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल 10 दिन के प्रदर्शन के दौरान किसान अपने गांवों में रहेंगे और अपने उत्पादों की बिक्री के लिए शहर नहीं जाएंगे। हालांकि वे गांवों में अपने उत्पाद बेच सकेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि किसानोें को पंजाब और अन्य राज्यों में अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है। किसानों की हड़ताल के कारण मंडियो में सब्जियों की स्पलाई ठप हो गई जिस कारण सब्जियों के रेट भी बढ़ गए है। सब्जियों के रेट में 20 से 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो गई है। आंदोलन के पहले दिन पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और केरल में आंदोलन का असर देखा गया। 

दस दिनों के गांव बंद की कॉल देने वाले राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के नेता शिव कुमार शर्मा का दावा है कि इस बंद को 130 संगठनों का सपोर्ट है। शिव कुमार शर्मा ने कहा कि आंदोलन का असर तीन दिन बाद दिखाई देगा। अगर सरकार की नींद तब भी नहीं खुली और किसानों का दमन किया गया तो बाकी की जिम्मेदारी सरकार की होगी। बता दें कि पहले दिन की तरह आज आंदोलन के दूसरे दिन भी हालात कुछ ऐसे ही रहने वाले हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top