Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कछुए की चाल से कम हो रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, आज इतने पैसे हुआ सस्ता 

Publish Date: June 02 2018 11:29:14am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): पेट्रोल-डीजल में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद पिछले तीन दिनों से तेल के दाम कछुए की चाल से कम किए जा रहे है। आज पेट्रोल और डीज़ल दोनों 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.01 रुपये प्रति लीटर है, तो वहीं डीजल का दाम 73.58 रुपये प्रति लीटर है। दिल्ली में आज पेट्रोल 78.20 और डीज़ल 69.11 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि लगातार 16 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने 30 मई को उसमें राहत दी थी। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में मात्र एक पैसे की कटौती की थी।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले चार दिनों से कच्चे तेल के दाम कम होते जा रहे हैं। जिसकी वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम में मामूली कमी आई है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने पिछले दिनों कहा कि तेल की कीमतों का निर्धारण तेल कंपनियां करती हैं और उसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं होती है। धर्मेद्र प्रधान ने लगातार बढ़ रही पेट्रोल, डीजल की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए जीएसटी की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि सरकार इस मामले में जल्द ही कोई बड़ा फैसला लेगी।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top