Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुलायम और अखिलेश ने खाली किए सरकारी बंगले, साथ ले गए महंगे शीशे और विदेशी पौधे

Publish Date: June 02 2018 02:21:22pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बड़ी जद्दोजहद के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव शनिवार को सरकारी बंगला खाली कर दिए। हालांकि उन्होंने सरकारी बंगला तो खाली कर दिया है लेकिन एक नए विवाद को जन्म भी दे दिया है जिसके कारण भारतीय जनता पार्टी को बिठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है। मसलन दोनों बाप-बेटे ने सरकारी बंगले से कई दुर्लभ विदेशी पैधे भी साथ लेते गए हैं। 

आज सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा सरकारी बंगला खाली करने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार देर शाम मुलायम सिंह यादव ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री व उनके बेटे अखिलेश यादव आज यानी शनिवार को सरकारी बंगले से परिवार समेत शिफ्ट हो गए। इस बीच खबर आ रही है कि अखिलेश यादव ने घर खाली करने से पहले सरकारी बंगले में बनाए अपने जिम को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। साथ ही अखिलेश यादव ने जो महंगे शीशे सरकारी बंगले में लगवाए थे उसे भी निकलवा दिया है। विदेशी पेड़-पौधों को भी नए घर में शिफ्ट किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में सरकारी बंगला खाली करना था। बता दें कि शनिवार को 15 दिन की दी गई मियाद पूरी हो रही है। सूत्रों के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी में मुलायम और अखिलेश के मकान का रंग रोगन चल रहा है। अखिलेश यादव 2 बंगलों को मिलाकर बनाए गए एक बंगले में रहेंगे। उनके मकान का नंबर-2/190 है, वहीं मुलायम का नया पता-3/12्र होगा।

लखनऊ में सरकारी बंगला खाली करने पर अखि‍लेश ने कहा था, घर हम खाली करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमें समय चाहिए क्‍योंकि लखनऊ में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के पास भी घर नहीं है, न ही मेरे पास घर है। हां, घर वाले मामले से एक फायदा जरूर हुआ कि अब हम घर बनवाने लगे। फिलहाल लखनऊ के वीआईपी गेस्ट हाउस में अखिलेश यादव और डिंपल यादव के नाम से सुइट बुक है, जबकि मुलायम सिंह देर रात अपने नाम से बुक सुइट में शिफ्ट कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने बताया कि 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों, राजनाथ सिंह एवं कल्याण सिंह की तरफ से बंगला खाली कराए जाने की सहमति मिल गई है। इन दोनों का बंगला भी जल्द खाली करा लिया जाएगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top