Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हाथी दांत की मूर्ति बेचते पांच तस्कर गिरफ्तार

Publish Date: June 02 2018 02:44:17pm

अजमेर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान पुलिस ने हाथी दांत की बहुमूल्य मूर्ति को बेचने की फिराक में घूम रहे पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। जयपुर से पुलिस का एक विशेष दल ने वन्य जीवों के अंगों की तस्करी करने की सूचना पर अजमेर में डेरा डालकर जाल बिछाया और मुख्य सरगना सहित मूर्ति तस्कर गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने देर रात ही सभी आरोपियों को अजमेर के सिविल लाइंस थाने ले आई और मीडिया से दूर रखते हुए आला अधिकारियों को जयपुर इसकी सूचना दी। पकड़े गए आरोपियों में ब्यावर की शिव कॉलोनी निवासी महेंद्र सिंह चारण, सीकर के छोटा भोजासर निवासी भजन सिंह, श्रीमाधोपुर निवासी सूर्यकांत शर्मा, अजमेर निवासी रामचन्द्र चौधरी, ब्यावर निवासी शेरू सिंह उर्फ अजयपाल सिंह शामिल है। एटीएस की टीम ने इन आरोपियों को अजमेर जिले में अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य सरगना को अजमेर में ही जयपुर रोड स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने इस कार्यवाही को अंजाम देने से पहले एक बोगस ग्राहक भेजकर सौदा पटाने के लिए जाल बिछाया। सभी आरोपी पुलिस के बिछाए जाल में फंस गए। एटीएस की टीम ने वन विभाग व वन्य जीव विशेषज्ञ को भी बुलाकर बहुमूल्य हाथीदांत मूर्ति की कीमत का आंकलन कराया। टीम की उपनिरीक्षक ममता शारदूल की शिकायत पर अजमेर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को उम्मीद है कि इन मूर्ति तस्करों से और भी राज खुलने की संभावनाएं है। पुलिस इस बात पर गहनता से पूछताछ कर जांच में जुटी है कि हाथी दांत से बनी मूर्ति कहाँ से लाई गई और इसे आगे कहाँ देने वाले थे। सूत्रों के अनुसार इस पूरे मामले की निगरानी एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा कर रहे है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top