Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजस्थान में चिकित्सक सरकारी नौकरी नहीं करना चाहतेः सर्राफ

Publish Date: June 02 2018 03:40:34pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ ने कहा कि सरकार अस्पतालों में ग्यारह हजार चिकित्सकों के पदों में पैंतीस सौ पद रिक्त हैं जिन्हें भरने का प्रयास किया जा रहा है। सर्राफ ने आज यहां प्रेस क्लब में पत्रकारों से कहा कि सरकारी अस्पतालों में रिक्त पद भरने के लिए आठ सौ चिकित्सकों की भर्ती निकाली गई थी लेकिन चिकित्सक सरकारी सेवा में आने के लिये इच्छुक नहीं लगे। उन्हाेंने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा हैं कि चिकित्सक सरकारी सेेेेवा में क्यों नहीं आना चाहते। एक प्रश्न के उत्तर में चिकित्सा मंत्री ने कहा कि भरतपुर,चूरू, पाली, डूंगरपुर, भीलवाड़ा में मेडिकल कॉलेज अगली जुलाई से शुरू हो जायेंगे तथा बाड़मेर, सीकर और धौलपुर में मेडिकल काॅलेज जल्दी खोलने के प्रयास किये जा रहे है।

शिशु मृत्यु दर के बारे में चिकित्सा मंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में एक हजार शिशुओं पर मृत्यु दर 46 थी जिसे घटाकर 41 तक लाया गया तथा इसे 28 तक लाने का लक्ष्य हैं। भारतीय जनता पार्टी में अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर पूछे प्रश्न काे सर्राफ टाल गये।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top